हमारे बारे में

झण्डेवालाज़ फूड्स लिमिटेड, अपनी सहयोगी संस्था हरि नारायण ग्यारसीलाल जिसे १२५ वर्ष पहले एक छोटी खुदरा दुकान संख्या: 35, जौहरी बाजार, जयपुर, राजस्थान में स्वर्गीय श्री हरि नारायण जी के द्वारा आधार शिला रखी गयी। तत्पश्चात उनके बेटे स्वर्गीय श्री ग्यारसीलाल जी क्रमशः श्री भंवरलाल जी कूलवाल ने व्यवसाय को आगे बढ़ाने की ज़िम्मेदारी ली ।

जोहरी बाजार से बहुत छोटी शुरुआत के साथ, आज श्री कुलवाल की चौथी पीढ़ी ने राजस्थान के विभिन्न स्थानों में अपने साम्राज्य का विस्तार किया है। श्री कुलवाल के व्यवसाय को एक नया दृष्टिकोण और दायरा देकर, श्री राकेश बी कुलवाल, कंपनी के वर्तमान प्रबंध निदेशक ने व्यवसाय को एक नया क्षेत्र दिया है और ग्राहकों को 100% प्राकृतिक उत्पाद देने के लिए नवीन तकनीक लाई है।

श्री कुलवाल द्वारा निर्धारित कंपनी के विकास के लिए नए लक्ष्य गैर-रैखिक हैं। वह राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय उपस्तिथि में विश्वास रखते हैं और मानते हैं इसके लिए एक विशाल उपभोक्ता आधार होना आती आवश्यक है जिसके लिए रणनीतिक तौर पर नमन'स ब्रांड उभरे तत्काल ब्रांड स्मरण आने के लिए। वह यह भी मानते हैं कि इस दृष्टिकोण की सफलता के लिए, कर्मचारियों को एक अलग मानसिक विकाश करने की आवश्यकता होगी; एक नया, दक्षताओं को पोषित करने की आवश्यकता है और प्रतिभा को प्रोत्साहन देने की आवश्यकता होगी। मेरिटोक्रेसी की संस्कृति को खत्म करना है। श्री कुलवाल संगठनात्मक परिवर्तन के लिए कई पहलुओं को कार्यान्वित करके इस परिवर्तन के लिए नेतृत्व प्रदान कर रहे हैं जैसे कि सही प्रतिभा, प्रौद्योगिकी के कार्यान्वयन, केंद्रित परामर्श की शुरूआत, प्रदर्शन उन्मुख संस्कृति को मजबूत करना और कार्य प्रक्रियाओं की शुरूआत करना जो कर्मचारियों को प्रभावित करता है और उनकी उत्पादकता उत्पादकता में वृद्धि लाया जा सके।

झण्डेवालाज में देसी घी, गोल्ड घी, पोहा, रायता बूंदी, पापड़, मंगौड़ी, केसर नमन'स ब्रांड के अन्तर्ग्रत, गाय का घी गौधेनु ब्रांड के अन्तर्ग्रत, मूंगफली रिफाइंड तेल पोलकी ब्रांड के अन्तर्ग्रत, पास्ता, नाचोज़ पॉर्रिज यमंयो ब्रांड के अन्तर्ग्रत उपलब्ध है। यह श्री राकेश बी कुलवाल के प्रयास थे कि हमारी कंपनी का आईपीओ 278 बार ओवरसब्सक्राइब किया गया और हमारी कंपनी 12 जनवरी, 2018 को बीएसई-एसएमई मंच पर सूचीबद्ध हुई थी।

झण्डेवालाज़ फूड्स लिमिटेड राजस्थान राज्य और आसपास के क्षेत्रों में भारतीय गृहिणियों की हर रसोई की जरूरत को पूरा करने के इरादे से उत्पादों को उपस्थित किया है। झण्डेवालाज़ फूड्स लिमिटेड के प्रोडक्ट्स की उपस्तिथि खुदरा बाजार, थोक बाजार, अमेज़न, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट जैसी ऑनलाइन वेबसाइटों में हैं। राजस्थान में उपस्थित सलासर बालाजी मंदिर, खाटू श्याम जी, रानी सती झुनझुनू, नाकोडा आदी प्रसिद्ध मंदिरों में नमन'स देसी घी से बना प्रसाद ही भक्तों में दिया जाता है।

विस्तृत प्रोडक्शन प्रोसेस सेट करने के पश्चात झण्डेवालाज राष्ट्रीय उपस्तिथि की राह पर अग्रसर है। श्री कुलवाल एफएमसीजी उद्योग में नमन को प्रमुख ब्रांडो में से एक बनाने के बारे में उत्साहित हैं।

2017 और 2018 में झण्डेवालाज़ ने एक नया ब्रांड पोल्की रिफाइंड मूंगफली तेल, यमयो के नए उत्पादों नाचोस, पास्ता और नमन'स रायता बूंदी लॉन्च किए। श्री कुलवाल के शब्दों में, "हम एक ब्रांड के रूप में हमारे निवेशकों, भागीदारों और अंततः हमारे उपभोक्ताओं की ज़िम्मेदारी लेकर खुशी की श्रृंखला फैलते हैं। हमने नई तकनीकों और प्रक्रियाओं को पेश किया है जिन्होंने हमारे श्रमिकों को आत्मनिर्भर बना दिया है "। एक कंपनी केवल तभी खुश होती है जब उनके उपभोक्ता, हितधारकों, कर्मचारियों और निवेशक खुश और संतुष्ट होते हैं।



हमारे आदर्श

हम अद्वितीय भारतीय मूल्य प्रणाली, परंपराओं, समृद्ध संस्कृति और नैतिक मूल्यों पर विश्वास करते हैं और इसे झण्डेवालाज़ के साथ-साथ हमारे उत्पादों में सिंक्रनाइज़ करते हैं। न केवल उत्पादों में, बल्कि बेंचमार्क, गुणवत्ता, वितरण और अंतिम उत्पाद में जो वैश्विक अधिकतम के साथ तुलनीय होना चाहिए। पारंपरिक मूल्य जो हमारे दिल और आत्मा हैं -

•  ग्राहकों के लिए उन्मुख

•  पारदर्शिता

•  कर्मचारियों का सरंक्षण

•  प्रतिभा को प्राथमिकता देना



विजन


भारतीय गृहिणियों की रोजमर्रा, रसोई की जरूरतों को पूरा करने के लिए ।



लक्ष्य

कंपनी का दृष्टिकोण राष्ट्रीय बाजार में अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ उपलब्ध करना है। इसका उद्देश्य अच्छे स्वास्थ्य के आश्वासन के साथ प्रौद्योगिकी को अपग्रेड करने के साथ उद्योग के उत्कृष्ट उत्पादों के रूप में जाना जाता है।



प्रबंध निदेशक के विचार

क्वालिटी एक कार्य नहीं, यह एक आदात है, इस उद्देश्य के साथ, हम झण्डेवालाज़ फूड्स लिमिटेड में, हमारे उत्पादों में गुणवत्ता प्रौद्योगिकी और नवीनता पर जोर देते हैं। पिछले कुछ वर्षों में, झण्डेवालाज़ ने देश में बेहतरीन डेयरी और खाद्य उत्पादों के संगठन में से एक होने की गहरी प्रतिष्ठा अर्जित की है। हमारे आस-पास की दुनिया स्वच्छ उत्पादों और स्वाद की मांग करती है और हम ग्राहक संतुष्टि को पूरा करने के लिए इस पर काम करते हैं।

मैं व्यक्तिगत रूप से मानता हूं कि उत्पाद ग्राहक मूल्य के संबंध में अपने वास्तविक और अवास्तविक स्रोत की ताकत पर आर्थिक और सामाजिक रूप से प्रगति करता है। बाजार में बढ़ने के लिए, हम जानते हैं कि इसे अपने ग्राहक के लिए कैसे बनाया जाए ताकि वे न केवल हमारी प्रशंसा करें बल्कि वे उत्पाद के प्रति अपने दैनिक जरूरतें के रूप में भी महसूस करे। मुझे यह कहते हुए गर्व है कि हमारे काम की मान्यता और सराहना की गई है और परिणाम स्वरुप ISO 22000: 2005 और FSSAI से प्रमाणित हैं। आज झण्डेवालाज़ हमारे स्वर्गीय श्री हरि नारायण / स्वर्गीय श्री ग्यारसिलाल और भंवर लाल कुलवाल के समस्त प्रयासों से उपस्तिथ है।

झण्डेवालाज़ परिवार उनके महान कदम के लिए, उनके लिए आभारी है।

सम्मान और शुभकामनाओं के साथ
श्री राकेश बी. कुलवाल
प्रबंध-संचालक
एमबीए (वित्त और विपणन) - एस.पी जैन
झण्डेवालाज़ फूड्स लिमिटेड

पूछताछ प्रपत्र